कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए किया जा रहा है किसानों को बॉन्ड ओवर- नरेंद्र सिंह तोमर

Share

सरकार के खिलाफ कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं, लोकप्रिय मुख्यमंत्री हैं शिवराज

पत्रकारों से चर्चा में केंद्रीय पंचायती राज ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा

शिवपुरी: केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा है कि मध्यप्रदेश के मंदसौर इलाके में किसानों को बॉन्ड ओवर किया जाना सतर्कता की दृष्टि से किया जा रहा है, क्योंकि पिछले साल इसी तरह के आंदोलन के कारण कुछ असामाजिक तत्वों ने कानून व्यवस्था की स्थिति खराब कर दी थी।

मंदसौर सेंसिटिव एरिया है और सरकार कानून व्यवस्था की स्थिति को खराब नहीं होने देना चाहती इसलिए कुछ लोगों को बॉन्ड ओवर किया जा रहा है। केंद्रीय पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आज शिवपुरी में पत्रकारों से चर्चा में यह बात कहीं।

सर्किट हाउस में पत्रकारों से चर्चा में श्री तोमर ने कहा कि मध्य प्रदेश में कोई एंटी इनकंबेंसी नहीं है। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अपने कामों की वजह से जनता में लोकप्रिय है और इस लोकप्रियता के कारण आने वाले चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत से सरकार बनाने में कामयाब होगी। ‘

जब पत्रकारों ने उनसे पूछा कि कुछ इलेक्ट्रॉनिक चैनलों ने चुनावी सर्वे के दौरान मध्यप्रदेश में भाजपा का वोट ऑफ परसेंटेज कम होने और एंटी इनकंबेंसी की बात कही है तो उस पर अपनी प्रतिक्रिया में श्री तोमर ने कहा कि हमेशा सर्वे सही नहीं होते हैं और वह इस सर्वे को चुनौती नहीं दे रहा है लेकिन मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री अपनी लोकप्रियता से पुनः मध्य प्रदेश में सरकार बनाने में कामयाब होंगे।

किसानों से बातचीत के लिए तैयार सरकार-तोमर

पत्रकारों से बातचीत में नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा की केंद्र और राज्य की सरकार ने किसानों के लिए कई योजनाएं चलाई हैं और इनका लाभ किसानों को मिल रहा है। यदि किसानों को कोई समस्या है तो वह बातचीत के लिए तैयार है, क्योंकि भाजपा सरकार की प्रतिबद्धता हमेशा किसानों के प्रति रही है।

असत्य के सहारे नहीं, आंकड़ों से बात करें कांग्रेस

केंद्रीय मंत्री श्री तोमर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस असत्य के सहारे नहीं बल्कि आंकडों से बात करें। वर्ष 2003 में जब उनकी सरकार थी तब मध्यप्रदेश में सड़क नहीं थी, लोगों को बिजली नहीं मिलती थी योजनाएं ठप पड़ी थी लेकिन मध्यप्रदेश में जब से भाजपा की सरकार आई है तब से विकास की रफ्तार बड़ी है।

सड़क, बिजली और अन्य योजनाओं से प्रदेश विकास की ओर अग्रसर है इसलिए कांग्रेस को हमारे सामने बैठकर आंकड़ों के आधार पर बात करना चाहिए। केंद्रीय मंत्री ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस के नेता ही उन्हें स्वीकार नहीं कर रहे हैं। श्री तोमर ने कहा कि पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने एक बयान में कहा था कि राहुल की जगह प्रियंका को लाया जाना चाहिए। इस तरह से कांग्रेस नेता केवल अपने आप को स्थापित करने में लगे हैं क्योंकि कांग्रेस अप्रसांगिक हो चुकी है।

ज्योतिरादित्य पर साधा निशाना

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने पत्रकारों से चर्चा में गुना-शिवपुरी के सांसद और कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी निशाना साधा और कहा कि वह देश में जर्मन मॉडल लाए जाने की बात करते हैं।

जब वह केंद्रीय मंत्री थे तब उन्होंने यह मॉडल क्यों याद नहीं आया।जब सत्ता से बाहर हो गए तो अब विदेशी मॉडल की बात कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि जिस नेता को हिंदुस्तान के मॉडल पर गर्व नहीं है। इससे उनकी सोच को समझा जा सकता है।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

ताजा खबरों के लिए फेसबुक पेज को लाइक करे 🙏

 

%d bloggers like this: