बैंक खाते में पैसा जमा करने से जुड़ा नियम बदला, सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

अगर आप बैंक खाते में पैसा जमा करने जा रहे हैं तो ये खबर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण है, क्योंकि अब आपके बैंक खाते में आपकी मर्जी के बगैर कोई पैसा नहीं डाल पाएगा.

वित्‍त मंत्री निर्मला सीतारमण ने आम बजट पेश करते हुए आम लोगों से जुड़े कई बड़े ऐलान किए. इनमें एक बड़ा ऐलान बैंक खाताधारकों से जुड़ा है. बजट ऐलान के अमल में आने के बाद इसका असर देश के करोड़ों बैंक खाताधारकों पर पड़ने की उम्‍मीद है.

MP News: मध्यप्रदेश में पेट्रोल 4.56 रुपए तक महंगा तो डीजल हुआ इतना, जानिए क्या है कीमते

देश की वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने नए नियमों में बदलाव करने को कहा है. वित मंत्री ने शुक्रवार को अपने बजट भाषण में कहा है कि सरकार बैंक खाताधारकों को सशक्त बनाने के लिए बड़े कदम उठाएगी. मौजूदा समय में खाताधारक के बैंक खाते में अन्य व्यक्ति के कैश डिपॉजिट करने को लेकर कोई रोक नहीं है. लेकिन इसको लेकर जल्द  बड़ा कदम उठाया जाएगा.

उन्होंने यह भी कहा कि सरकारी बैंकों के कामकाज में सुधार के लिए भी कदम उठाए जाएंगे. आपको बता दें कि नोटबंदी के बाद लोगों के बैंक अकाउंट में नकदी जमा होने की जानकारी मिली थी. इन लोगों को यह पैसा जमा करने वालों के बारे में जानकारी नहीं थी. खासकर जनधन खातों में ऐसे कई मामले सामने आए थे.

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *