सस्ता मोबाईल रिगिंग बेल्स 251 रु. में बेचने वाला ठग मोहित गिरफ्तार

नई दिल्ली। फ्रीडम 251 मोबाईल बेचने वाली कम्पनी रिंगिंग बेल्स के मालिक मोहित गोयल को रविवार की रात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। वन इंडिया के मुताबिक पुलिस ने मोहित गोयल के साथियो को भी गिरफ्तार किया है ।

रिंगिंग बेल्स कम्पनी के विवाद का मुद्दा संसद में उठने से जाँच शुरू हुई

पिछले साल कंपनी के विवादों का मुद्दा संसद में उठने पर पुलिस और प्रवर्तन निदेशालय ने जांच शुरू की थी।

इसके बाद रिंगिंग बेल्स के खिलाफ पोंजी स्कैम और धोखाधड़ी की शिकायतें आईं।गाजियाबाद के एक डीलर की शिकायत पर पुलिस ने मोहित गोयल के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया था। 24 फरवरी, 2017 को गोयल की गिरफ्तारी हुई थी।

फ्रीडम 251 का सोसल मिडिया पर तेजी से हुआ था प्रचार प्रसार

रिंगिंग बेल्स कपनी का सस्ता मोबाईल 251 रूपये बेचने के लिए सोसल मीडिया पर तेजी से हो रहा था प्रचार सस्ते के लालच में बहुत लोगो ने कराई थी फ्रीडम 251 की बुकिंग ।

सस्ता मोबाईल बेचने की आड़ में लाखो की ठगी का आरोप

मोहित पर आरोप है कि उन्होंने दुनिया के सबसे सस्ते फोन की आड़ में लाखों लोगों से ठगी की है। पिछले साल उन्हें गाजियाबाद के इंदिरापुरम से गिरफ्तार किया था जिस दौरान पूछताछ में उन्होंने बताया था कि उन्हें सस्ता फोन बनाने की प्रेरणा मेड से मिली जिसने कॉल करने के लिए उधार में फोन मांगा था।

डीलर ने शिकायत में बताया था कि रिंगिंग बेल्स ने नवंबर, 2015 में फ्रीडम 251 के डिस्ट्रीब्यूशन के लिए उन्हें अप्रोच किया। इसके बाद कई मौकों पर कंपनी को 30 लाख रु. दिए, पर सिर्फ 13 लाख का ही माल मिला। बकाया रकम मांगने पर उन्हें जान से मारने की धमकियां दी गईं।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *