कलेक्टर ने किया आंगनवाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण… हितग्राहियों को दी समझाइश, किया पौधारोपण

शिवपुरी| जिला कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी द्वारा लोक कल्याण शिविर भीमपुर के दौरान उसी क्षेत्र में पढ़ने वाली आंगनबाड़ी केंद्र नानक पुर का भी औचक निरीक्षण किया गया जहाँ केंद्र के संचालन को बहुत बारीकी से देखा।

निरीक्षण के दौरान कलेक्टर ने ग्रामवासी हितग्राहियों से बातचीत करते हुये उनकी समस्याएं भी जानी एवं उन्हें पोषण आहार के सम्बंध में जानकारी भी दी।कलेक्टर ने आंगनबाड़ी केंद्र पर पौधरोपण भी किया।

जानकारी के अनुसार नरवर के भीमपुर में आज लोक कल्याण शिविर का आयोजन किया गया।शिविर की कार्यवाही देखने के उपरांत कलेक्टर श्रीमती अनुग्रह पी,अनुविभागीय अधिकारी करेरा अरविंद वाजपेयी व महिला बाल विकास अधिकारी देवेंद्र सुंदरियाल के साथ आंगनबाड़ी केंद्र नानकपुर भी पहुची।

उन्होंने वहां केंद्र के संचालन का मुआयना किया व बच्चो को वितरित किये जाने बाले पोषण आहार की भी जानकारी ली।कलेक्टर ने ग्रामीणों से भी खुलकर बातचीत की व उनकी समस्याएं जानी एवं बच्चो के माता पिता को पोषण आहार के सम्बंध में आवश्यक समझाइश भी दी।कलेक्टर द्वारा आंगनबाड़ी केंद्र पर पौधरोपण भी किया गया।

इस दौरान महिला बाल विकास जिला कार्यक्रम अधिकारी देवेंद्र सुंदरियाल ने शाशन की योजनाओं का लाभ प्रत्येक हितग्राही तक सुचारू रूप से पहुचाने के लिये किये जा रहे विस्तृत प्रयासों व आगामी कार्ययोजना की जानकारी भी कलेक्टर को दी।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *