ब्यौहारी नगर की छति ग्रस्त सड़को को तत्काल सुधारेः कलेक्टर

शहडोल| कलेक्टर श्री ललित दाहिमा ने ब्यौहारी नगर में छतिग्रस्त सड़कों को तत्काल सुधार करने के निर्देश लोक निर्माण विभाग, एम.पी.आर.डी.सी. एवं मुख्य नगरपालिका अधिकारी ब्यौहारी को दिए है।

कलेक्टर ने निर्देशित करते हुए कहा है कि छतिग्रस्त सड़कों को सुधारने की शीघ्र कार्यवाही करें तथा की गई कार्यवाही से समय-समय पर अवगत भी कराएं। कलेक्टर ने उक्त निर्देश सोमवार को विकास कार्याें की समीक्षा बैठक में दिए।

बैठक में कलेक्टर ने ब्यौहारी नगर की पेयजल व्यवस्था की भी समीक्षा की तथा मुख्य नगरपालिका अधिकारी ब्यौहारी को निर्देश दिए कि नागरिको को स्वच्छ जल मुहैया कराएं। बैठक में शौचालय निर्माण की प्रगति की समीक्षा करते हुए कलेक्टर ने कहा कि शहडोल एवं खांड़ नगरपालिका क्षेत्रों में शौचालयों का निमार्ण एवं शौचालयों के मरम्मत कार्य लंबित है, इन्हे तत्काल पूर्ण कराएं।

कलेक्टर ने जिले के ग्रामीण एवं नगरीय क्षेत्रों में निर्मित शौचालयों के भौतिक सत्यापन के निर्देश अधिकारियो को दिए। बैठक में लोक निर्माण विभाग की समीक्षा के दौरान कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग ने बताया कि शहडोल जिले में लोक निर्माण विभाग द्वारा 30 सड़कों का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें 6 सड़कों का निर्माण पूर्ण हो चुका है तथा 24 निमार्ण कार्य प्रगति पर है। इसी प्रकार महा प्रबंधक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना ने बताया कि शहडोल जिले में प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के अन्तर्गत 20 सड़कों का निर्माण पूर्ण कर लिया गया है तथा षेष सड़कों का निर्माण 20 मार्च 2020 तक पूर्ण कर लिया जायेगा।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

अल्पसंख्यक प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति के लिये 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित

Wed Oct 2 , 2019
अल्पसंख्यक प्री-मैट्रिक छात्रवृत्ति शिवपुरी| मध्यप्रदेश के मूल निवासी अल्पसंख्यक समुदाय के कक्षा एक से 10 तक नवीन एवं नवीनीकरण विद्यार्थियों से शैक्षणिक सत्र 2019-20 की अल्पसंख्यक प्री-मेट्रिक छात्रवृत्ति के लिये 15 अक्टूबर तक ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किये गये हैं। आवेदन भारत सरकार के (एनएसपी) पोर्टल यूआरएल  http://www.scholarships.gov.in पर ऑनलाइन किये जा सकेंगे। इसका […]