अमर शहीदों को नमन करते हुए रानी लक्ष्मीबाई को पुष्प चढ़ाने पैदल मशाल यात्रा 17 जून को

शिवपुरी- अमर शहीदों के बलिदान को जन-जन के प्रति जागृत करने का कार्य प्रतिवर्ष शहीदों की शहादत में उनकी स्मृति को याद करते हुए समाजसेवी संस्था बीपीएम जयङ्क्षहद मिशन के अध्यक्ष जेलर व्ही.एस.मौर्य एवं संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट की अध्यक्षा श्रीमती माया मौर्य के संयुक्त तत्वाधान में पैदल मशाल यात्रा निकाली जाती है।

 

इसी क्रम में एक बार फिर से अमर शहीद रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान दिवस 18 जून को ध्यान में रखते हुए यह पैदल मशाल यात्रा शिवपुरी से 17 जून रविवार को प्रात: 8 बजे तात्याटोपे स्मारक से रवाना होगी।

 

यहां कलेक्टर शिवपुरी श्रीमती शिल्पा गुप्ता, पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डे, विधायक प्रहलाद भारती, राज्यमंत्री राजू बाथम आदि सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं शहर के गणमान्य नागरिक इस पैदल मशाल यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगें।

 

ये भी पढ़े-

दुनिया की ऐसी कंपनी जिसके कर्मचारी प्राइवेट जेट से ऑफिस जाते हैं

 

कार्यक्रम की तैयारियों के बारे में जानकारी देते हुए बीपीएम जयहिंद मिशन के अध्यक्ष जेलर व्ही.एस.मौर्य व संत रैदास लोक कल्याण ट्रस्ट की अध्यक्षा श्रीमती माया मौर्य ने बताया कि रानी लक्ष्मीबाई का बलिदान देश के लिए गौरव की भांति और इससे जन-जन प्रेरणा लेकर शहीदों के बलिदान को अपनी चिर-स्मृतियों में संजोए रखे इसके लिए शहीदों की शहादत में पैदल मशाल यात्रा निकाली जाती है।
आगामी 17 जून को शिवपुरी मुख्यालय से यह पैदल मशाल यात्रा रवाना होगी जिसमें करीब 120 महिला-पुरूष एवं युवक-युवती शामिल होंगें इस यात्रा का नगर में विभिन्न स्थानों पर स्वागत भी किया जाएगा।
स्वागत का यह क्रम अस्पताल चौराहे से होकर कोर्ट रोड़ माधवचौक के समीप प्रेम स्वीट्स द्वारा व गुरूद्वारा, झांसी तिराहा, ईदगाह होते हुए श्रीबांकड़े हनुमान मंदिर से होकर फोरलेन पर पप्पू गुर्जर ढाबे पर यात्रा के आगमन केसाथ ही स्वागत एवं शामिल यात्रियों के लिए भोजन व्यवस्था क ी गई है।
इसी दिन 17 जून की शाम तक यह पैदल मशाल यात्रा करैरा पहुंचेगी जहां शहीद मंगल पाण्डे के स्मृति स्थल पर एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम होगा जिसमें मशाल यात्रा की आगवानी जेलर करैरा दिलीप नायक एवं कांग्रेस नेता वीनस गोयल व अन्य स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं नगरवासियों द्वारा की जाएगी।
अगली सुबह 18 जून को यात्रा करैरा से चलकर देर सायं को झांसी पहुंचेगी जहां रानी लक्ष्मीबाई के बलिदान स्थल पर पहुंचकर इस मशाल को झांसी के कलेक्टर, एसपी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों के समक्ष यह मशाल समर्पित की जाएगी।
झांसी में भी विभिन्न स्थानों पर यात्रा का स्वागत किया जाएगा। जिसमें मानसिंह ट्रांसपोर्ट कंपनी की ओर से शरबत का वितरण झांसी स्थित मुक्ताकाशी मंच के समीप होगा।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *