LIVE CWG 2018 Day 2: संजीता चानू ने वेटलिफ्टिंग में भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

LIVE CWG 2018 Day 2: संजीता चानू ने वेटलिफ्टिंग में भारत को दिलाया दूसरा गोल्ड

भारत की स्टार वेटलिफ्टर संजीता चानू ने 53 किलोग्राम वर्ग में गोल्ड मेडल जीता है.

वेटलिफ्टिंग इवेंट में भारत को यह दूसरा गोल्ड मेडल मिला है. पहले दिन भारत की ही मीराबाई चानू ने भारत को पहला गोल्ड मेडल दिलाया था. इसके अलावा पुरुष वर्ग में भारत के गुरुराजा ने सिल्वर मेडल जीता था. इसके साथ ही भारत के तीन पदक हो गए

 

इस स्पर्धा का स्वर्ण मलेशिया के मुहामेद इजहार अहमद हाजालवा के नाम रहा। उन्होंने कुल 261 का स्कोर किया। उन्होंने स्नैच में 117 का स्कोर किया जो एक नया रिकॉर्ड है। इस मामले में उन्होंने नई दिल्ली में 2010 में खेले गए राष्ट्रमंडल खेलों में अपने हमवतन इब्राहिम द्वारा स्थापित किए रिकॉर्ड को ध्वस्त किया। क्लीन एंड जर्क में मलेशियाई खिलाड़ी ने 144 का स्कोर किया। स्पर्धा में कांस्य श्रीलंका के चाटुरंगा लकमल के नाम रहा। उन्होंने स्नैच में 110 और क्लीन एंड जर्क में 134 का स्कोर किया।

इजहार ने पिछले साल राष्ट्रमंडल चैम्पियनशिप में जीत हासिल की थी। उन्होंने एक किलोग्राम से अपने उस स्कोर को बेहतर किया। फिजी के मैनुएली तुलो ने काफी मेहनत की, लेकिन वो सिर्फ चौथा स्थान हासिल कर सके। तुलो काफी समय तक पदक की दौड़ में थे, लेकिन आखिर के दो प्रयासों में वो सफलता हासिल नहीं कर सके और पदक से चूक गए।

ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ खेलों के पहले दिन भारतीय एथलीटों का प्रदर्शन अच्छा रहा. भारत को वेटलिफ्टिंग में दो मेडल मिले. दूसरे दिन भारत के कई बड़े एथलीट हाथ आजमाएंगे. उनसे भी मेडल की उम्मीद रहेगी. 6 अप्रैल को भारत के कौन-कौन से स्टार खिलाड़ी मैदान पर उतरेंगे

महिला हॉकी टीम पर रहेगी नजरें

पहले मुकाबले में वेल्स से 3-2 से हारने के बाद आज भारतीय महिला हॉकी टीम मलेशिया के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेगी. मेडल की रेस तक पहुंचने के लिए भारतीय हॉकी टीम को इस मुकाबले में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी.

 

 

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *