सांसद डाॅ.यादव ने अधिकारियों की बैठक में जलावर्धन योजना आपदा प्रबंधन की समीक्षा की

Share

शिवपुरी जलावर्धन योजना

शिवपुरी| सांसद डाॅ. कृष्णपाल सिंह यादव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि शासन ने जिस उद्देश्य से जनता की सेवा के लिए अधिकारियों एवं कर्मचारियों को नियुक्त किया है

अधिकारी पूरी ईमानदारी एवं निष्ठा के साथ योजनाओं का क्रियान्वयन कर पात्र एवं जरूरतमंदों को उनका लाभ दिलाए।

डाॅ.यादव ने आज जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में सिंध जलावर्धन योजना आपदा प्रबंधन एवं खरीफ की बोनी हेतु खाद-बीज आदि की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को निर्देश दिए। बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी, विधायक श्री वीरेन्द्र सिंह रघुवंशी, अपर कलेक्टर श्री आर.एस.बालोदिया सहित संबंधित विभागों के जिला अधिकारी उपस्थित थे। 

डाॅ.यादव ने नगर की सिंध जलावर्धन योजना की प्रगति की समीक्षा करते हुए नगर पालिका एवं कंपनी के अधिकारियों से योजना के माध्यम से घर-घर पानी पहुंचाने की जानकारी लेते हुए निर्देश दिए कि नगर में शेष रही 6 टंकियों को जोड़ने का कार्य एक माह के अंदर करें। जो टंकियां पूर्ण हो चुकी है। उन टंकियों से घरों में नल कनेक्शन जोड़ने का कार्य भी किया जाए।

सांसद ने वर्षा ऋतु के दौरान बाढ़, आपदा से निपटने हेतु जिले की तैयार की गई कार्य योजना की समीक्षा करते हुए कहा कि गत वर्ष सुल्तानगढ़ में जो घटना घटित हुई इस प्रकार की घटना जिले में न हो। इसके लिए हमें वाटरफाॅल एवं नदी-नालों पर सुरक्षा के विशेष प्रबंध किए जाए। बाढ़ से निपटने में उपयोग में होने वाले उपकरण एवं सामग्री की कमी न हो। इसका भी विशेष ध्यान रखा जाए। उन्होंने कहा कि जिले में युवाओं में स्मेक के सेवन की लत बढ़ रही है।

जिसके कारण घटनाएं सामने आ रही है। जो चिंता का विषय है। इसे रोकने हेतु युवाओं को काउंसलिंग करने के साथ-साथ जिला चिकित्सालय में ड्रग रिहेविटेशन केन्द्र बनाए जाने हेतु प्रस्ताव शासन को भेजने के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देश दिए। 

डाॅ.यादव ने खरीफ फसलों की बोनी की समीक्षा करते हुए कृषि, सहकारिता आदि विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि खरीफ फसलों के लिए किसानों को खाद-बीज की किसी प्रकार की परेशानी न हो। जिले में पर्याप्त मात्रा में खाद-बीज की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए। 

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

ताजा खबरों के लिए फेसबुक पेज को लाइक करे 🙏

 

%d bloggers like this: