आज पहली बार संसद में होगी मोदी और राहुल की आमने-सामने की टक्कर

मोदी और राहुल की आमने-सामने की टक्कर

नई दिल्ली : नरेंद्र मोदी सरकार आज (शुक्रवार को) संसद में अपने पहले अविश्वास प्रस्ताव का सामना करेगी. इसके साथ ही चार साल में पहली बार ऐसी स्थिति आएगी जब इतने महत्वपूर्ण विषय पर लोकसभा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राहुल की आमने-सामने की टक्कर|

इस तरह से राहुल गांधी की वह चुनौती भी आज पूरी हो जाएगी, जिसमें वे कहते रहे हैं कि प्रधानमंत्री मुझे संसद में 15 मिनट बोलने का मौका दें, तो वे उनकी बोलती बंद कर देंगे. हालांकि अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा में कांग्रेस को अपनी बात रखने के लिए करीब आधा घंटा और बीजेपी को साढ़े तीन घंटे मिले हैं.

इससे पहले भूमि अधिग्रहण बिल, नोटबंदी, जीएसटी और राष्ट्रपति के अभिभाषणों पर चर्चा में दोनों नेताओं ने एक साथ भाग लिया है, लेकिन हर बार संयोग ऐसा रहा कि जब राहुल बोले तो प्रधानमंत्री उस दिन न बोलकर आगे किसी दिन बोले. हालांकि ऐसे मौके कई बार आए हैं जब एक नेता बोल रहा हो और दूसरा सामने बैठा उनकी बात सुन रहा हो.

इस लोकतांत्रिक जंग में अब तक दोनों ही नेताओं की टीम ने बढ़िया पास बनाए हैं और दोनों ही नेताओं ने सटीक शॉट गोलपोस्ट पर मारे हैं. अगर चार साल के ट्रेक रिकॉर्ड को देखें तो दोनों नेताओं के प्रमुख हमले इस तरह नजर आएंगे….

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *