MP Board Topper 2019: मध्यप्रदेश एवं जिले की प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं को कलेक्टर ने दी शुभकामनाएं

MP Board Topper 2019

शिवपुरी| MP board bhopal के हायर सेकेण्डरी परीक्षा 12th 2019 एवं हाईस्कूल परीक्षा 10th 2019 में मध्यप्रदेश एवं जिले की प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने पर जिले के छात्र-छात्राओं को कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने शुभकामनाए देते हुए उनके उज्जवल एवं सुखद भविष्य की कामना की , 10th और 12th की परीक्षाएं  राज्य के 7 हजार से अधिक परीक्षा केंद्रों पर हुई थी. 10वीं में साढ़े 11 लाख से अधिक और 12वीं में साढ़े सात लाख से अधिक स्टूडेंट्स ने परीक्षा में भाग लिया था.

कलेक्टर कक्ष में आज कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने हायर सेकेण्डरी एवं हाईस्कूल परीक्षा 2019 में मध्यप्रदेश की प्रवीण्य सूची एवं जिले की प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय क्रमांक-01 शिवपुरी के छात्र-छात्राएं एवं संस्था के प्राचार्य श्री विवेक श्रीवास्तव से भेंट की।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने हायर सेकेण्डरी परीक्षा 2019 की मध्यप्रदेश की प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले गणित संकाय के कुलदीप धाकड़ एवं विवेक शर्मा, कृषि संकाय के हर्षित गुप्ता तथा हाईस्कूल परीक्षा 2019 की मध्यप्रदेश की प्रवीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले आकाश शिवहरे एवं दिलीप कुशवाह शामिल है।

इसी प्रकार हायर सेकेण्डरी परीक्षा 2019 में शिवपुरी जिले की प्रावीण्य सूची में स्थान प्राप्त करने वाले गणित संकाय से संस्कार बंसल एवं ज्योतिष गुप्ता तथा काॅमर्स संकाय से हर्षिता ओझा एवं अंजली अग्रवाल तथा हाईस्कूल परीक्षा 2019 में जिले की सूची में स्थान प्राप्त करने वाले श्री विकास धाकड़ को पुष्पहार पहनाकर शुभकामनाए दी।

Mp board topper 2019

कलेक्टर ने इस मौके पर छात्र-छात्राओं, उनके अभिभावकों एवं शिक्षकों को भी शुभकामनाए देते हुए कहा कि हायर सेकेण्डरी परीक्षा एवं हाईस्कूल 2019 की परीक्षा की प्रदेश की प्रवीण्य सूची में जिले के छात्र-छात्राओं ने स्थान प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है। यह छात्र-छात्राओं के लगन एवं कड़ी मेहनत का ही परिणाम है।

इस कार्य में संस्था के शिक्षकों द्वारा छात्र-छात्राओं को समय-समय पर दिया गया मार्गदर्शन भी महत्वपूर्ण रहा है। उन्होंने प्रत्येक छात्र-छात्राओं से उनकी भविष्य की रणनीति पर भी चर्चा कर जानकारी ली और हर संभव सहयोग देने को कहा। 

इस मौके पर उत्कृष्ट विद्यालय के प्राचार्य श्री श्रीवास्तव ने बताया कि गत 5 वर्षों से विद्यालय के छात्र-छात्राए प्रदेश एवं जिले की प्रवीण्य सूची में लगातार स्थान प्राप्त कर रहे है। इस मौके पर राष्ट्रपति पुरस्कृत वरिष्ठ अध्यापक डाॅ. रतिराम धाकड़, उच्च माध्यमिक शिक्षक श्रीमती स्वाति बांझल, श्रीमती प्रतिभा राठौर, श्रीमती जुनेजा, शिक्षक पंकज मिश्रा आदि उपस्थित थे। 

परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए, छात्रों को परीक्षा में सफल होने के लिए न्यूनतम 33 प्रतिशत अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। यदि कोई छात्र कक्षा 10 में दो विषयों में या कक्षा 12 में एक में विफल रहता है, तो वे पूरक परीक्षा के लिए पात्र होंगे।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *