नवागत पुलिस कप्तान ने तरेरी आंखे,सामाजिक संगठनों ने जताया आभार

*-अरुण वर्मा,सतवीर जादौन,सुरेन्द्र पाराशर को शहर से बाहर का रास्ता दिखाने वाले एसपी का होगा स्वागत*

शिवपुरी
पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार हिंगणकर ने पदभार ग्रहण करने के बाद अपने तीखे तेवर दिखाना शुरु कर दिया है। आज एसपी श्री हिंगणकर ने जो कर दिखाया है उसकी प्रसंशा शहर के एक दो नागरिक नहीं बल्कि समुचा शहर करता दिखाई दे रहा है। तमाम सामाजिक संगठनों ने भी एसपी श्री हिंगणकर के उस निर्णय का स्वागत किया है। जिसमें उन्होंने अरुण वर्मा,सतवीर जादौन,सुरेन्द्र पाराशर को शहर के थानों से हटाकर ग्रामीण अंचल के थानों का रास्ता दिखाया है।
जानकारी के अनुसार पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार हिंगणकर ने आज विभाग में फेरबदल करते हुए सुरेन्द्र पाराशर को थाना फिजीकल से खनियाधाना भेजा है। जबकि सतवीर जादौन को शहर से बाहर करैरा थाने की ओर रवाना किया है। वहीं अरुण वर्मा को थाना सीहोर की ओर रवानगी दी है। यह बता दें कि सुरेन्द्र पाराशर अरुण वर्मा,सतवीर जादौन,सन्तोष वैश्य,जितेन्द्र रायपुरिया पिछले लंबे समय से थाना कोतवाली में पदस्थ थे। अपुष्ट सूत्र बताते है कि इन पांचों की गोपनीय शिकायत मिलने के चलते पूर्व एसपी सुनील कुमार पाण्डेय ने सुरेन्द्र पाराशर,सतवीर जादौन को लाइन अटैच कर दिया था। जबकि अरुण वर्मा को थाना सीहोर एवं जितेन्द्र रायपुरिया को थाना इंदार व सन्तोष वैश्य को सिरसौद थाना भेज दिया था। जैसे ही पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार पाण्डेय का शिवपुरी से स्थानांतरण हुआ तो वे यहां से रिलीव हो गये। जबकि नवागत एसपी राजेश कुमार हिंगणकर ने जिले में अपनी आमद दर्ज नहीं कराई थी। अपुष्ट सूत्र बताते है कि इसी बीच सतवीर जादौन,अरुण वर्मा को फिर से रहस्यमय ढंग से शहर के थानों पर तैनात कर दिया गया था। शहर में चर्चा इस बात की भी सामने आ रही है कि उक्त पुलिसकर्मियों को किसने शहर के थानों पर तैनात किया और क्यों किया। बताया जाता है कि नवागत पुलिस कप्तान को जब उक्त पुलिसकर्मियों के बारे में मालूम चला तो उन्होंने बिना समय गवाए सुरेन्द्र पाराशर को खनियाधाना,सतवीर जादौन को करैरा एवं अरुण वर्मा को थाना सीहोर का रास्ता दिखाया है। अरुण वर्मा,सतवीर जादौन,सुरेन्द्र पाराशर,जितेन्द्र रायपुरिया,सन्तोष वैश्य की अगर अभी तक की सर्विस पर नजर डाली जाए तो सूत्र बताते है कि उक्त पांचों पुलिसकर्मी पिछले लंबे समय से शिवपुरी में पदस्थ है। बीच-बीच में इनका तबादला भी हुआ है। लेकिन ये सभी तबादला होने के कुछ समय बाद आश्चर्यजनक ढंग से शहर में अपनी आमद दर्ज करा देते है। जो कि शहर में चर्चा का विषय बना रहता है।
*सामाजिक संगठनों ने दिया एसपी को धन्यवाद,करेगें स्वागत*
नवागत पुलिस कप्तान राजेश कुमार हिंगणकर ने उक्त पुलिसकर्मियों को शहर से हटाकर अन्य थानों पर भेजा है। एसपी श्री हिंगणकर के इस निर्णय से समूचे शहर भर में खुशी की लहर है। इतना ही नहीं कई शहरवासियो ने अपना नाम छापने की शर्त पर यहां तक कहा कि उक्त पुलिसकर्मियों के शहर से बाहर जाने पर व्यापारियों के साथ कुछ गलत नहीं हो पायेगा। उक्त पुलिसकर्मियों के शहर से हटाए जाने पर सामाजिक संस्था ने एसपी का आभार व्यक्त करते हुए उनका स्वागत करने की बात कही है।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *