जल उपभोक्ता संस्थाओं के सदस्यों एवं अध्यक्षों के निर्वाचन हेतु नाम निर्देशन पत्र 1 जून से

शिवपुरी| शिवपुरी जिले में स्थित जल उपभोक्ता संथाओं के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र (टी.सी.) के सदस्यों तथा अध्यक्षों के निर्वाचन हेतु निर्वाचन कार्यक्रम जारी किया गया है। 

कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी (स्थानीय निर्वाचन) से प्राप्त जानकारी के अनुसार निर्धारित कार्यक्रम के तहत संभागीय निर्वाचन प्राधिकार द्वारा जल उपभोक्ता संथाओं के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र के सदस्यों के निर्वाचन के संचालन के लिए सूचना का प्रकाशन 29 मई 2019 को, निर्वाचन अधिकारी द्वारा जल उपभोक्ता संथा के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र के सदस्यों के निर्वाचन के लिए सार्वजनिक सूचना 31 मई 2019 को किया जाएगा।

01 जून 2019 से नाम निर्देशन पत्र भरने की कार्यवाही शुरू होगी। नाम निर्देशन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 03 जून 2019 रहेगी। नाम निर्देशन पत्रों की जांच एवं विधिमान्यतः नाम निर्देशित अभ्यर्थियों की सूची 04 जून को तैयार की जाएगी। 06 जून अपराह्न 03 बजे तक नाम वापसी की अंतिम तारीख रहेगी। 07 जून को निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की सूची का प्रकाशन एवं निर्विरोध निर्वाचन परिणाम की घोषणा होगी।

16 जून 2019 को प्रातः 08 बजे से दोपहर 02 बजे तक मतदान होगा एवं मतदान उपरांत मतदान केन्द्रों पर मतगणना होगी। 18 जून को मतगणना का सरलीकरण एवं निर्वाचन अधिकारी द्वारा परिणामों की घोषणा तथा निर्वाचन प्रमाण-पत्र प्रदाय किए जाएगें।

20 जून 2019 को अध्यक्ष के निर्वाचन के प्रोयोजन के लिए मतदाता सूची एवं सूचना का जनपद पंचायत के सूचना पटल पर प्रदर्शन तथा निर्वाचित सदस्यों की सूचना भेजी जाएगी। 


इसी प्रकार अध्यक्ष पद के निर्वाचन हेतु नाम निर्देशन पत्र 23 जून 2019 को प्राप्त किए जाएगें, इसके उपरांत दोपहर 12.30 बजे से 01 बजे तक नाम निर्देशन पत्रों की जांच, दोपहर 01 बजे से 01.30 बजे तक नाम निर्देशन की वापसी, दोपहर 02 बजे निर्वाचन लड़ने वाले अभ्यर्थियों की अंतिम सूची का प्रकाशन किया जाएगा। इसके उपरांत 23 जून को अपराह्न 03 बजे से 05 बजे तक निर्वाचन की दशा में मतपत्र द्वारा मतदान होगा और मतदान के तत्काल बाद मतगणना तथा परिणाम की घोषणा की जाएगी। 

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *