SHIVPURI: गणतंत्र दिवस की तैयारियों के संबंध में बैठक आयोजित

Share

शिवपुरी। गणतंत्र दिवस 26 जनवरी को मनाया जाएगा। जिले में भी इस अवसर पर कार्यक्रम का आयोजन होगा। जिला स्तरीय मुख्य समारोह के साथ ही ब्लॉक स्तर पर भी समारोह पूर्वक गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा। जिसमें जनप्रतिनिधि, स्वतंत्रता संग्राम सेनानी, स्कूल के छात्र-छात्राएं एवं आमजन उपस्थित रहेंगे।

सोमवार को गणतंत्र दिवस की तैयारियों के संबंध में बैठक आयोजित की गई। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सभी उन्हें सौपे गए दायित्व का निर्वहन समय पर करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, एसडीएम सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने कहा है कि गणतंत्र दिवस के अवसर पर जिला स्तरीय मुख्य समारोह पोलो ग्राउंड पर आयोजित होगा। समारोह में विभिन्न विभागों की झांकियां लगाई जाएगी। प्रातः प्रभातफेरी निकलेगी। समारोह में देशभक्ति गीतों से ओतप्रोत सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी, जिसमें स्कूलों के छात्र-छात्रा प्रस्तुति देंगे। मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन किया जाएगा। उन्होंने समारोह स्थल पर साफ-सफाई, बैरिकेडिंग, पुताई, विद्युत व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी-कर्मचारी होंगे सम्मानित
बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी जिलाधिकारियों से कहा है कि गणतंत्र दिवस समारोह में विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले अधिकारी एवं कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए सभी कार्यालय प्रमुख अपने-अपने कार्यालय से ऐसे अधिकारियों एवं कर्मचारियों के नाम जल्द भेजें। उसमें उनके कार्यो एवं उपलब्धियों का वर्णन करें। इन नामों पर समिति द्वारा विचार करके निर्णय लिया जाएगा और गणतंत्र दिवस समारोह में प्रमाण पत्र दिया जाएगा।

गणतंत्र दिवस की संध्या पर होगा भारत पर्व का आयोजन
गणतंत्र दिवस पूरे उत्साह एवं हर्षोल्लास के साथ 26 जनवरी को देश भर में मनाया जाएगा। इस दिन जिला स्तर पर भी कार्यक्रम का आयोजन होगा। गणतंत्र दिवस की संध्या पर भारत पर्व का आयोजन होगा। जिसमें कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुतियां दी जाएंगी और महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के उपलक्ष्य में प्रदर्शनी लगाई जाएगी।
 

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने तैयारियों की समीक्षा करते हुए कहा कि भारत पर्व के आयोजन में अच्छे कलाकारों को शामिल किया जाए। कार्यक्रम सांस्कृतिक एवं राष्ट्रीय एकता की भावना से ओतप्रोत होना चाहिए। संबंधित अधिकारी प्रस्तुति देने वाले कलाकारों का चयन कर लें और कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करें।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

ताजा खबरों के लिए फेसबुक पेज को लाइक करे 🙏

 

%d bloggers like this: