समर्थन मूल्य पर गेहूं उपार्जन हेतु कृषकों के पंजीयन 23 फरवरी तक

शिवपुरी| रबी विपणन वर्ष 2019-20 में समर्थन मूल्य पर गेहूं के उपार्जन हेतु कृषकों के पंजीयन किए जा रहे है। पंजीयन हेतु जिले में निर्धारित 28 पंजीयन केन्द्रों पर प्रातः 09 बजे से शाम 07 बजे तक रविवार एवं शासकीय अवकाश छोड़कर सभी कार्य दिवसों में पंजीयन का कार्य किया जाएगा।

जिसकी अंतिम तिथि 23 फरवरी 2019 रहेगी। सभी कृषकों से अपील है कि समय-सीमा में अपने पंजीयन निर्धारित केन्द्रों पर जाकर कराए।   जिला आपूर्ति अधिकारी एन.के.शर्मा ने बताया कि आवेदन पत्र पंजीयन केन्द्रों पर निःशुल्क उपलब्ध है।

कृषकों को पंजीयन हेतु निर्धारित आवेदन पत्र के साथ आधार नम्बर, समग्र परिवार आईडी तथा मोबाइल नम्बर, राष्ट्रीयकृत अथवा शेड्यूल्ड बैंको में स्वयं का एकल खाता नम्बर (संयुक्त खाता मान्य नहीं), बैंक ब्रांच का नाम, आईएफएससी कोड तथा बैंक पासबुक की छायाप्रति, भूमि खाते-खसरा, ऋण पुस्तिका वनाधिकार पट्टे आदि के दस्तावेजी साक्ष्य की प्रति, भूमि स्वयं के नाम पर न होने पर भू-स्वामी के साथ निर्धारित प्रारूप में सिकमी/बटाई अनुबंध की प्रति आवश्यक रूप से साथ में संलग्न करनी होगी।  


Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

MP: कांग्रेस में शामिल हुए भाजपा के दिग्गज नेता रामकृष्ण कुसमरिया , बोले बीजेपी ने किया कंस की तरह व्यव्हार

Fri Feb 8 , 2019
मध्यप्रदेश |शिवराज सरकार में कृषि मंत्री रहे और संघ के खांटी स्वयंसेवक रामकृष्ण कुसमरिया शुक्रवार को कांग्रेस में शामिल हो गए . विधानसभा चुनाव के बाद से ही उनका झुकाव कांग्रेस की तरफ था, वहीं पिछले दिनों उन्होंने इसको लेकर संकेत भी दिए थे और लोकसभा चुनाव लड़ने का एलान भी किया […]
रामकृष्ण कुसमरिया