SHIVPURI: शिकायत अटेंड न करने वाले अधिकारियों का एक दिन का वेतन कटेगा, अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर के निर्देश

Share

Shivpuri News

शिवपुरी। सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों पर अधिकारी नियमित ध्यान दें। शिकायत का एल-1 स्तर पर ही निराकरण कराएं और सही जवाब भरें। यदि कोई शिकायत बिना अटेंड किए उच्च स्तर पर जाती है तो संबंधित अधिकारी के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी।

यह निर्देश कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी अधिकारियों को दिए हैं।बैठक में समीक्षा के दौरान अधिकारियों एवं उनके अधीनस्थ के स्तर पर शिकायत बिना जवाब के उच्च स्तर पर लंबित है उन्हें नोटिस जारी कर एक दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।

जिले में 8 जनवरी से सैनिक भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस दौरान आर्मी के अधिकारी एवं कर्मचारी का दल भी जिले में रहेगा और बड़ी संख्या में उम्मीदवार आएंगे। उनके ठहरने की व्यवस्था, यातायात और कानून व्यवस्था बनी रहे। इसके लिए पर्याप्त व्यवस्था कर ली गयी हैं और कर्मचारियों की ड्यूटी लगा दी गयी है। कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि एसडीएम इस व्यवस्था पर पूरी निगरानी रखें। अन्य अधिकारी भी उन्हें सौंपी गई जिम्मेदारी का निर्वहन सुनिश्चित करें।
 

सोमवार को कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में आयोजित अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने जनाधिकार के विषयों, सीएम हेल्पलाइन, वन अधिकार, बीपीएल सर्वे, फसल ऋण माफी के पिंक आवेदन का निराकरण आदि की समीक्षा की। साथ ही बैठक में निर्देश दिए हैं कि अधिकारी वरिष्ठ कार्यालयों, आयोगों के पत्रों का जवाब भी समय पर भेजें। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा, अपर कलेक्टर श्री आर.एस. बालोदिया, एसडीएम सहित विभागीय अधिकारी मौजूद थे।

बीपीएल सर्वे के कार्य मे गतिशीलता लाएं
अभी बीपीएल परिवारों का सत्यापन किया जा रहा है। सर्वे दल घर-घर जाकर सत्यापन कर रहे हैं। जिले में 99 हजार से अधिक परिवारों का सत्यापन हो चुका है। सोमवार की बैठक में कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी एसडीएम एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि सत्यापन कार्य में गतिशीलता लाएं। निचले स्तर पर तैनात अमला पटवारी, ग्राम रोजगार सहायक, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता को निर्देशित कर काम करायें।

बैठक से अनुपस्थित रहने पर आरटीओ को नोटिस
अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में जिला परिवहन अधिकारी बिना किसी सूचना के अनुपस्थित थीं। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने उन्हें नोटिस जारी करने के निर्देश दिए हैं।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

ताजा खबरों के लिए फेसबुक पेज को लाइक करे 🙏

 

%d bloggers like this: