शिवपुरी: स्वास्थ्य केन्द्रों के बाहर चिकित्सक एवं एएनएम का नाम एवं नम्बर अंकित किया जाए

स्वास्थ्य केन्द्र शिवपुरी

शिवपुरी। कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने जिले में संचालित शासकीय स्वास्थ्य संस्थाओं, अस्पतालों, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र आदि में कार्यरत चिकित्सक, स्टाॅफ एवं एनएनएम का नाम एवं मोबाइल नम्बर आदि जानकारी स्वास्थ्य केन्द्र के बाहर अंकित करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ.ए.एल.शर्मा से कहा है कि अस्पतालों के बाहर चिकित्सक का नाम एवं उसकी ड्यूटी का समय आदि का ड्यूटी चार्ट लगाया जाए। ताकि इलाज के लिए आने वाले मरीजों को इसकी जानकारी रहे। वह अपने क्षेत्र की एएनएम से आसानी से संपर्क कर सकें।

उन्होंने कहा है कि स्वास्थ्य सुविधाएं बेहतर करने के लिए प्रत्येक स्तर पर प्रयास करना होगा। यह सुनिश्चित किया जाए कि शासकीय अस्पतालों में आने वाले मरीजों को समय पर सही इलाज दिया जाए। सभी चिकित्सक अपनी ड्यूटी के समय अस्पतालों में मौजूद रहे।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

Shivpuri: इन क्षेत्रों में 09 अक्टूबर को विद्युत प्रवाह बंद रहेगा

Mon Oct 7 , 2019
शिवपुरी। म.प्र.म.क्षे.वि.वि.कंपनी लिमिटेड के प्रबंधक ने बताया है कि 09 अक्टूबर को रखरखाव किए जाने के कारण 11 के.व्ही. फीडर के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों में विद्युत प्रवाह बंद रहेगा। माधवनगर, गणेश काॅलोनी, नवाब साहब रोड़, मनियर पार्क, वर्मा काॅलोनी, टोंगरा रोड़ के पास, आईटीबीपी गेट के सामने, राईन मार्केट, राघवेन्द्र […]
samay khabar