SHIVPURI: आगामी 6 दिसंबर के मद्देनजर पुलिस प्रशासन द्वारा ली गई शांति समिति की बैठक..

Share

अयोध्या मंदिर के फैसले के बाद पहली बार 6 दिसंबर को किसी भी प्रकार की सांप्रदायिक सेहाद्र की सिथति न बिगड़े इस संबंध में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन में शांतिव्यवस्था बनाये रखने के लिए शिवपुरी जिले के पुलिस कण्ट्रोल रूम शिवपुरी मंे शांति समिति की बैठक ली जिसमें शांति समिति के सदस्यों को अयोध्या मंदिर के फैसले के बाद पहली बार 6 दिसंबर को मद्देनजर रखते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु निर्देशित किया गया अगर किसी भी व्यक्ति/समुदाय द्वारा कानून व्यवस्था की स्थिति बिगाड़ी जाती हे तो उसके विरुद्ध उचित कार्यवाही करने के निर्देश भी दिए गए।

6 दिसंबर को लेकर जिला प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। पुलिस कण्ट्रोल रूम शिवपुरी में आयोजित बैठक में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी ने विभिन्न संगठनों के पदाधिकारियों, जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक कर कानून और शांति व्यवस्था कायम रखने की बात कही।

पुलिस अधीक्षक शिवपुरी ने कानून का उल्लंघन करने वालों को कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है। बैठक में पुलिस अधीक्षक शिवपुरी ने कहा कि भाईचारा और सौहार्दपूर्ण वातावरण बनाये रखना हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जिले में अमन चैन, शान्ति व्यवस्था बनाये रखना ही जिला प्रशासन का मुख्य उद्देश्य है। इसके लिए जिला प्रशासन बिल्कुल निष्पक्ष भाव से कार्य करेगा।

जिले में सर्व समाज के संभ्रान्त लोगों की जिम्मेदारी है कि वह अपने स्तर से आस-पास के लोगों तथा धार्मिक स्थलों पर अवगत करायें। असामाजिक तत्वों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जायेगी। जिला प्रशासन आप सभी के साथ निष्पक्ष रूप से खड़ा है, किसी भी स्तर पर लापरवाही के संबंध में वह सीधे फोन कर सूचित कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया पर यदि कोई भी आपत्तिजनक सामग्री सोशल मीडिया वाट्सअप, फेसबुक पर डालेगा या आगे फारवर्ड करेगा तो उसके विरुद्ध विरूद्ध कानून के तहत दंडात्मक कार्यवाही होगी।

इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक शिवपुरी श्री राजेश सिंह चंदेल, जिला पंचायत सीईओ श्रीएचपी वर्मा, एडीएम शिवपुरी श्री रंजीत सिंह बालोदिया ,एसडीएम अतेन्द्र सिंह गुर्जर, एसडीओपी शिवपुरी श्री शिसिंह भदौरिया एवं शहर के तीनों थानों के थाना प्रभारी एवं शहर के जन प्रतिनिधि उपस्थित रहे।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

ताजा खबरों के लिए फेसबुक पेज को लाइक करे 🙏

 

%d bloggers like this: