जम्मू-कश्मीर पर सुषमा स्वराज का आखिरी ट्वीट, ‘जीवन में यही क्षण देखने की प्रतीक्षा कर रही थी’

नई दिल्ली|देर रात जब पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन की खबरें न्यूज चैनल्स पर चलने लगीं तो लोगों को इस पर यकीन नहीं हुआ।

लोग हाथ जोड़कर यही मना रहे थे कि यह खबर झूठी निकले, लेकिन नियति को कौन टाल सकता है। देशवासियों और दुनियाभर में भारतीय डायस्पोरा के बीच लोकप्रिय रहीं सुषमा ने बेहद शानदार राजनीतिक पारी खेलकर इस दुनिया को अलविदा कह दिया।

सुषमा के निधन की खबर के बाद बार-बार लोग उनके आखिरी ट्वीट को पढ़ रहे हैं जो बेहद मार्मिक है। एम्स ले जाने से महज तीन घंटे पहले ही उन्होंने एक ट्वीट किया था। यह ट्वीट था जम्मू-कश्मीर पुनर्गठन विधेयक के लोकसभा में पारित होने को लेकर। ऐसा लग रहा है जैसे उन्हें पहले ही सब कुछ पता चल गया था।

उन्होंने इस विधेयक के पारित होने पर प्रधानमंत्री का आभार जताया था। सुषमा ने जो पंक्ति लिखी थी उसे पढ़कर लगता है जैसे उन्हें आभास हो गया हो कि वह इस दुनिया को छोड़कर जा रही हैं।

सुषमा ने ट्वीट किया था, ‘प्रधानमंत्री जी-आपका हार्दिक अभिनंदन। मैं अपने जीवन में इस दिन को देखने की प्रतीक्षा कर रही थी।’ अब इसे पढ़कर हर कोई गमगीन है। सोशल मीडिया पर लोग अपने शब्दों में उन्हें याद कर रहे हैं।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

स्टेनो पेपर में हो रही धांधली, खुलेआम रुपयो की दम पर दी जा रही पास की गारंटी

Wed Aug 14 , 2019
आज ही है परीक्षा सभी सेंटरों पर खुलेआम मांगे जा रहे रुपयों की दम पर पास की गारंटी दुर्गेश गुप्ता ( समय खबर ) शिवपुरी- एक तरफ शिक्षा का मंदिर कहे जाने वाले शिक्षण संस्थानों में धन के बल पर पास की गारंटी , स्टेनो पेपर में हो रही धांधली […]

You May Like