कानपुर के पास कालिंदी एक्सप्रेस में धमाका, ‘जैश-ए-मोहम्मद का एजेंट’ नाम से मिला ये धमकी भरा खत, सुरक्षा एजेंसियां हुईं अलर्ट..

कानपुर के पास कालिंदी एक्सप्रेस में बुधवार शाम धमाका हुआ धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस को मौके से धमकी भरा पर्चा मिला है। रेल मंत्रालय के मुताबिक, ब्लास्ट करीब शाम 7 बजकर 10 पर बरराजपुर स्टेशन (कानपुर) के पास हुआ। यह लो-इंटेंसिटी का ब्लास्ट था|

बताया जा रहा कि ये धमाका कम तीव्रता का था. धमाका होते ही वहां भगदड़ मच गई. ट्रेन में धमाका होते ही अफरातफरी मच गई. फॉरेंसिक एक्सपर्ट और एटीएस मौके की ओर रवाना हो गए हैं. धमाके से टॉयलेट की छत उड़ गई. धमाका होते ही वहां धुआं फैल गया.

खत में सबसे ऊपर लिखा है…पैगाम

एक यात्री ने बताया कि जिस बोगी में धमाका हुआ वह उसी में सफर कर रहा था। शौचालय के पास एक बोरी रखी थी जिसके पास एक कंबल ओढ़कर बड़ी-बड़ी दाढ़ी वाला व्यक्ति भी बैठा था। विस्फोट के समय वह व्यक्ति मौके पर नहीं था।

ताजा जानकारी के अनुसार जांच कर रहे अधिकारियों को एक धमकी भर खत भी मिला है। खत में सबसे ऊपर लिखा है…पैगाम। इसके ठीक नीचे लिखा गया है…जैश-ए-मोहम्मद एजेंट। साथ ही इस खत में कई तरह की धमकियां दी गई हैं।

एसएसपी कानपुर मौके पर पहुंच गए हैं. एडीजी रेलवे के मुताबिक इस धमाके में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. ट्रेन के सभी कोचों की जांच की जा रही है. अभी ये नहीं पता चल सका है कि धमाके में किस चीज का इस्तेमाल किया गया है. पीटीआई के मुताबिक, कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्रा ने बताया कि भिवानी-कालिंदी एक्सप्रेस के द्वितीय सामान्य डिब्बे के शौचालय में विस्फोट हो गया। यह धमाका तब हुआ जब ट्रेन कानपुर सेंट्रल जाते वक्त बराजपुर स्टेशन के पास पहुंच रही थी।

इससे पहले ऐसे ही मुंबई के पास भी एक कम तीव्रता का धमाका हुआ था. मुंबई-अहमदाबाद राजमार्ग पर हुए इस धमाके से वहां अफरातफरी मच गई थी. कुछ ही घंटे के भीतर एक जैसे दो धमाकों ने सुरक्षा एजेंसियों की नींद उड़ा दी है. धमाके के फौरन बाद हर जगह सघन जांच की जा रही है.

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *