केंद्रीय मंत्री अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर पहुँचे नागपुर , कहा – महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस के नेतृत्व में ही बननी चाहिए सरकार

Share

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने अपने सभी कार्यक्रम रद्द कर आनन-फानन में नागपुर पहुंच गए हैं. माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने की समय सीमा पूरे होने के एक दिन पहले राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं और सूत्रों का कहना है कि नागपुर में नितिन गडकरी संघ प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात करेंगे. नागपुर पहुंचने पर मीडिया से बात करने के दौरान उन्होंने कहा कि शिवसेना से बातचीत हो रही है. महाराष्ट्र में सरकार बनाने में फैसला जल्द लिया जाएगा.

माना जा रहा है कि दोनों पार्टियों के बीच चल रहे गतिरोध को खत्म  करने की कोशीश जारी हैं, लेकिन उन्होंने यह भी कहा है कि देवेंद्र फडणवीस की नेतृत्व में ही महाराष्ट्र में सरकार बननी चाहिए.

आपको बता दें कि नितिन गडकरी का नाम भी महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद के लेकर चल रहा है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बनने के बारे में पूछे गये सवाल पर उन्होंने कहा कि मै दिल्ली में हू, हमें महाराष्ट्र आने की जरुरत नहीं है. बता दे कि यह ऐसे समय में उठ रहा है जब सरकार बनाने के लेकर भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल आज महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलने जा रहा है.

सूत्रों के अनुसार  शिवसेना नेता सीएम देवेंद्र फडणवीस के रवैये से काफी नाराज हैं जिन्होंने खुलकर उनकी 50-50 को मांग को  खारिज कर दिया है. वहीं, शिवसेना के नेता संजय राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर आरएसएस के सरसंघचालक मोहन भागवत और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के बीच अब तक कोई बातचीत नहीं हुई है. राउत ने ठाकरे की शिवसेना विधायकों के साथ बैठक से पहले मीडिया से कहा कि उनकी पार्टी और विपक्षी कांग्रेस एवं राकांपा के विधायक ‘पाला नहीं बदलेंगे’.

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: