SHIVPURI: अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन

Share

SHIVPURI NEWS

अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस

शिवपुरी। हम दिव्यांग हैं, परन्तु असमर्थ नहीं। इसी भावना के साथ 03 दिसम्बर को अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर जिले के सभी विकासखण्ड के दिव्यांग छात्र-छात्राओं ने जिला स्तर पर आयोजित समारोह में भाग लिया।

विगत 1 सप्ताह से विकासखण्ड स्तर पर दिव्यांग सप्ताह के रूप में विभिन्न आयोजन किए जा रहे थे। इन प्रतियोगिताओं से जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं के लिए छात्र-छात्राओं का चयन किया गया।जिला स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता में मंगलम् दिव्यांग विद्यालय के छात्र-छात्राओं के साथ सीडब्ल्यू एसएन छात्रावास एवं हेप्पीडेज के बच्चों ने भाग ले कर अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया।

अंतर्राष्ट्रीय दिव्यांग दिवस के अवसर पर 100 मीटर दौड़, 50 मीटर दौड़, नीबू दौड़, ट्रायसाइकिल रेस, शाटपुट, चक्का फैंक, भाला फैंक, चित्रकला एवं गायन प्रतियोगिताओं का सफलतापूवर्क आयोजन किया गया। बच्चों ने प्रतियोगिताओं में भाग लिया और दोपहर में अपने अन्य मित्रों के साथ मिलकर भोजन का आंनद लिया। चित्रकला के माध्यम से समाज को संदेश देने का भी प्रयास किया। कार्यक्रम का सफल संचालन सामाजिक न्याय विभाग के उपसंचालक श्री सुबोध दीक्षित, जिला परियोजना समन्वयक श्री डी.आर.कर्ण के मार्गदर्शन में किया गया।

इस अवसर पर बीआरसी श्री अंगत सिंह तोमर सहित समस्त खेल प्रशिक्षक मौजूद थे। समग्र सामाजिक सुरक्षा विस्तार अधिकारी सुश्री शिल्पी मिश्रा एवं सुश्री श्रेया नेवालकर ने कार्यक्रम में उपस्थित रहकर अपना सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर सामाजिक न्याय विभाग के कर्मचारी एवं अन्य कलाकार भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का समापन जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री एच.पी.वर्मा के मुख्य आतिथ्य, समाजसेवी श्रीमती वंदना शिवहरे के विशेष आतिथ्य में किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता दृष्टिहीन दिव्यांग श्री शेख जिआरूल हक ने की। अतिथियों ने छात्र-छात्राओं का उत्साहवर्धन करते हुए उन्हें पुरस्कार एवं प्रमाण-पत्र प्रदान किए।

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

 

ताजा खबरों के लिए फेसबुक पेज को लाइक करे 🙏

 

%d bloggers like this: