“आपकी सरकार आपके द्वार’’ कार्यक्रम के तहत ग्राम स्तरीय अधिकारी ग्रामों का भ्रमण करेंगे

“आपकी सरकार आपके द्वार’’

शिवपुरी| राज्य सरकार का प्राथमिकता वाला कार्यक्रम ‘‘आपकी सरकार आपके द्वार’’ का शुभारंभ एक अगस्त 2019 को शिवपुरी जिले की जनपद पंचायत खनियांधाना की ग्राम पंचायत गताझलकुई में किया जाएगा। 

कलेक्टर श्रीमती अनुग्रहा पी ने सभी जिला अधिकारियों को निर्देश दिए कि शिविर के पूर्व सभी कार्यालय प्रमुख अपने ग्राम स्तरीय अधिकारियों एवं कर्मचारियों से  25 जुलाई 2019 को ग्राम पंचायत बदरखा के अंतर्गत कलस्टर में आने वाली ग्राम पंचायतें गताझलकुई, खैरादा, कलापहाड़ी, चंदेरी, भरसूला, हिंडोराखेडी, अमुहाय, ऐरावनी, सुलारकला, विसुनपुरा व इनके अंतर्गत आने वाले ग्रामों का भ्रमण कराकर ग्रामीणों से आवेदन प्राप्त करेंगे।

जिन आवेदनों का निराकरण खण्ड स्तर पर हो सकता है उन आवेदनों का निराकरण खण्ड स्तर पर किया जाएगा तथा जो आवेदन जिला स्तर पर निराकरण की श्रेणी मे आयेंगे, उन आवेदनों का निराकरण जिला स्तर पर 26, 27, 28 एवं 29 जुलाई 2019 किया जाएगा तथा 30 जुलाई को प्राप्त समस्त आवेदनों पर निराकरण संबंधित की गई कार्यवाही का फोल्डर साफ्ट एवं हार्डकापी में पत्र नियत प्रारूप में तैयार कर कार्यालय जिला पंचायत शिवपुरी को समय दोपहर 02 बजे तक अनिवार्य रूप से उपलब्ध कराया जाएगा। 

ग्राम पंचायत गताझलकुई में शिविर स्थल पर संबंधित विभागों की पृथक-पृथक टेबल लगाई जाएगी। जिसमें विभाग की योजनाओं की जानकारी से संबंधित पेमप्लेट व योजनाओं से संबंधित सामग्री रखी जाए।

साथ ही विभाग से संबंधित प्राप्त होने वाली शिकायतें, आवेदन आदि प्राप्त किए जाए, प्राप्त आवेदनों की कम्प्यूटर पर एन्ट्री कराते हुए प्राप्त प्रत्येक आवेदन का रिकार्ड रखा जाए तथा इनका समय सीमा में निराकरण किया जाएगा। निराकरण की कार्यवाही से आवेदक को अनिवार्य रूप से अवगत कराया जाए।

ऐसे आवेदक जिनकी समस्या का निराकरण शिविर में संभव नहीं होगा। ऐसे आवेदकों को अवगत कराया जाकर आवेदन एवं समस्या का निराकरण यथाशीघ्र करने की कार्यवाही की जाए। यदि समय सीमा निर्धारित की गई हो तो समय-सीमा में संबंधित व्यक्ति को सूचित करना होगा।  

Durgesh Gupta

Chief Editor

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Next Post

उप संचालक की टीम ने खाद बीज की 3 दुकानों पर मारे छापे पाई अनियमितताएं

Thu Jul 25 , 2019
माखन सिंह धाकड़ बैराड़| बैराड़ नगर परिषद बैराड़ की खाद बीज एवं कीटनाशक दवाइयों के विक्रेताओं के 2 दिन दुकान बंद कर भागने के बाद आखिर कृषि विभाग की टीम के हत्थे चढ़गये। जिला कृषि उप संचालक की टीम ने बैराड़ की मंडी रोड पर खाद बीज एवं कीटनाशक विक्रेताओं […]