राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त कौन है भय्यूजी महाराज, कब आये सुर्खियों में ,जानिए दिलचस्प बातें…..

Share

शिवपुरी- भय्यूजी महाराज मंगलवार को अचानक उस वक्त सुर्खियों में आ गए जब उनके गोली मारकर खुदकुशी करने की ख़बर मीडिया में सामने आयी।

भय्यूजी महाराज उस समय चर्चा में आए थे जब उन्होंने सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे का अनशन तुड़वाने में अहम रोल निभाया था।

उनका असली नाम उदय सिंह शेखावत था। लेकिन, मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र में इन्हें लोग भय्यूजी महाराज के नाम से जानते थे।

भय्यूजी महाराज की पत्नी

आइये जानते है भय्यूजी महाराज के बारे में कुछ दिलचस्प बातें-

भय्यूजी महाराज को मध्यप्रदेश सरकार ने राज्यमंत्री का दर्जा दिया था।

भैय्यूजी महाराज मॉडल रह चुके हैं। मॉडलिंग का करियर छोड़कर उन्होंने आध्यात्म का रास्ता चुना था।

वे सियाराम शूटिंग शर्टिंग के मॉडल रह चुके हैं ।
इंदौर. संत भय्यू महाराज को मंगलवार दोपहर गोली मार दी गई।

कौन हैं भय्यू महाराज—

भय्यू महाराज का वास्तिवक नाम उदयसिंह देशमुख है। इंदौर में बापट चौराहे पर उनका आश्रम है जहां से वे अपने ट्रस्ट के सामाजिक कार्यों का संचालन करते हैं। भय्यू महाराज की पहली पत्नी का नाम माधवी है जिनका निधन हो चुका है।

माधवी से उनकी एक बेटी कुहू है जो फिलहाल पुणे में पढ़ाई कर रही है। भय्यू महाराज ने दूसरी शादी डॉक्टर आयुषी से की है जो उनके साथ कई वर्षों से उनके ही आश्रम में सेवा में लगी थी।
हर जगह तक पहुंच है

भय्यू महाराज की हर क्षेत्र में पहुंच मानी जाती है। फिल्म, राजनीति हो या फिर समाजसेवा। वे हर जगह सक्रिय रहते हैं। उनके आश्रम में वीआईपी संत आते हैं।

देश के कई बड़े राजनेता, अभिनेता, गायक और उद्योगपति उनके आश्रम आ चुके हैं। इनमें पूर्व राष्ट्रपति प्रतिभा पाटिल, पीएम नरेंद्र मोदी, शिवसेना के उद्धव ठाकरे और मनसे के राज ठाकरे, लता मंगेशकर, आशा भोंसले, अनुराधा पौडवाल, फिल्म एक्टर मिलिंद गुणाजी भी शामिल हैं।

मीडिया की नजर में ऐसे आए भय्यू महाराज
भय्यू महाराज तब मीडिया की नजरों में आए जब अन्ना हजारे के अनशन को तुड़वाने के लिए तत्कालीन केंद्र सरकार ने उन्हें अपना दूत बनाकर भेजा था।

बाद में अन्ना ने उनके हाथ से जूस पीकर अनशन तोड़ा था। वहीं पीएम बनने के पहले गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में मोदी सद्भावना उपवास पर बैठे थे। तब उपवास खुलवाने के लिए उन्होंने भय्यू महाराज को आमंत्रित किया था। भय्यू महाराज के सम्बन्ध देश की दिग्गज हस्तियों से है

Durgesh Gupta

Chief Editor

One thought on “राज्य मंत्री दर्जा प्राप्त कौन है भय्यूजी महाराज, कब आये सुर्खियों में ,जानिए दिलचस्प बातें…..

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

%d bloggers like this: