SHIVPURI सीएम राइज के प्राचार्य की करतूत उजागर, अतिथि शिक्षक नियुक्ति में फर्जीवाड़ा

 


योग्य को किया दरकिनार ,अपनी पुत्र बधु एवं सगे सम्बन्धियो को दी नौकरी


 मामला -शिवपुरी जिले के नरवर संकुल के प्राचार्य धनीराम कुशवाह ने अयोग्य अपने सगे सम्बन्धियो की कर दी नियुक्ति और पात्रता रखने वाले दर-दर की ठोकर खाते हुए सी एम हेल्प लाइन एव कलेक्टर शिवपुरी के यहाँ जनसुनवाई में कर चुके है शिकायत।




जिला शिक्षा अधिकारी के यहाँ जिला जांच समिति ने गंगा गुप्ता को पात्र घोषित किया है और आरती कुशवाह को अपात्र घोषित किया है। उस बैठक में नरवर संकुल प्राचार्य धनीराम कुशवाह उपस्थित नही हुए।  


शिवपुरी-नरवर निवासी श्रीमती गंगा गुप्ता पत्नी जतन जैन तीन वर्ष तक कर चुकी है अतिथि शिक्षक की नौकरी या कहे तीन वर्ष का अनुभव है और साथ ही व्यापम पात्रता परीक्षा 2022 पास की है। डी.एड एव बी. ए (संस्कृत) ,एम. ए (संस्कृत) है और अतिथि शिक्षक के सभी मापदण्ड के अनुसार पात्रता की श्रेणी में आती है। लेकिन नरवर संकुल के प्रचार्य धनीराम कुशवाह की मनमानी की नजीर देखने को आ रही है। 

अपनी पुत्र बधु आरती कुशवाह पत्नी राकेश कुशवाह के पास कोई भी अनुभव प्रमाणपत्र नही है उन्हें अपात्र होते हुए भी अतिथि शिक्षक के पद नियुक्त कर दिया है । इतना ही नही नरवर संकुल प्राचार्य धनीराम कुशवाह ने कई अन्य पदों पर भी अपने परिचितों नातेदारों को नियुक्त कर रखा है। प्रार्थी ने जिलाधीश महोदय शिवपुरी से निवेदन किया है। उक्त विषय की जाँच ईमानदारी से हुई तो कई और फर्जीबाड़े सामने आएंगे।  ।  

इनका कहना है

मुझे ब्लॉक शिक्षा अधिकरी एव जिला शिक्षा अधिकारी का आदेश प्राप्त होगा तो में गंगा गुप्ता को अतिथि शिक्षक पद वर्ग 2 (संस्कृत ) नियुक्ति प्रदान कर दूंगा। 


धनीराम कुशवाह

सी एम राइज ,संकुल प्राचार्य नरवर। -

सैया भये कोतवाल,अब डर काहे का,



Post a Comment

Previous Post Next Post