जल निगम और नगर पालिका समन्वय से कार्य कर आमजन को पेयजल उपलब्ध कराए- विधायक, जिले की पेयजल समस्या के निदान हेतु समीक्षा बैठक आयोजित

 


शिवपुरी|आमजन पेयजल आपूर्ति हेतु परेशान न होने पाए। ऐसे स्थान जहां पर पेयजल की उपलब्धता नहीं है, टेंकर सहित अन्य माध्यमों से तुरंत पेयजल की आपूर्ति की जाए। जल निगम और नगर पालिका समन्वय से कार्य करें। उक्त आशय के निर्देश आज विधायक शिवपुरी देवेन्द्र जैन ने समीक्षा बैठक में उपस्थित अधिकारियों को दिए।

जिलाधीश कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित बैठक में कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी, अपर कलेक्टर दिनेश चंद्र शुक्ला सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

विधायक शिवपुरी देवेन्द्र जैन ने कहा कि शिवपुरी शहर में ऐसे स्थान जहां ट्यूबवेल या अन्य जल स्रोतों से पानी की आपूर्ति नहीं हो पा रही है, वहां पर टैंकरों के माध्यम से पानी पहुंचाया जाए। उन्होंने मुख्य नगर पालिका अधिकारी को शहर के नालों की साफ-सफाई के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि नगर पालिका परिषद शिवपुरी शहर का कचरा व्यवस्था सुचारू रखने में सक्षम है, वह किसी संस्था से यह कार्य न लेते हुए स्वयं कचरा उठवायें। उन्होंने शहर के सीवर प्रोजेक्ट की समीक्षा की और इस बारिश में चैम्बर चेक कर ट्रीटमेंट प्लांट चालू करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर रवीन्द्र कुमार चौधरी ने कहा कि ऐसे पार्षद जो नगर पालिका के टैंकरों का उपयोग कर रहे है, वे पार्षद तुरंत नगर पालिका में टैंकर जमा कराए और जो पार्षद टैंकर वापस नहीं कर रहे है, उनके विरूद्ध कार्यवाही की जाए। फिल्टर प्लांट एवं फिल्टर प्लांट से शहर में आ रहे पानी की लाईन की सुरक्षा व्यवस्था के इंतजाम किए जाए अवैध कनेक्शन करने वालों के विरूद्ध कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि नगर पालिका की बिजली लाईनों का उपयोग जल निगम करेंगी और 15 से 20 एमएलडी पानी की आपूर्ति कराएगी। 

बाणगंगा फिल्टर प्लांट नियमित रूप से चालू रहना चाहिए। उन्होंने कहा कि शहर के ट्यूबवेलों में मोटर बदलने या पाईन बढ़ाने जैसे कार्य 24 घण्टे में होने चाहिए, इसके लिए आमजन परेशान नहीं होना चाहिए। उन्होंने पिछोर की सनघटा परियोजना, महुअर नदी नावली डैम एवं सरकूला बांध की भी समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post