खबरीलाल की खबर..(08) जिधर भी चाहो धुंआ उड़ा दो..? ✍️बृजेश तोमर

 


🔍 *खबरीलाल की खबर..*🔎(08)

*🗞️जिधर भी चाहो धुंआ उड़ा दो..?🗞️*

★-----(✍️बृजेश तोमर)----★

👇👇👇👇💫👇👇👇

👉बरसते पानी मे "खबरीलाल जी" चले आये बोले सुना है क्या,लाल मुरम के खेल में"नेताजी ओर भैय्याजी"में सुलह का प्रयास जारी है। सेठजी ने भी मनुहार के बाद इसमें अपनी भूमिका निभाई है...!हमने कहा हो सकता है भाई,आजकल हर कुँए में भांग घुली हुई है सो किसको,कितनी चढ़ जाये क्या मालूम...?

🔍खबरीलाल जी बोले,जोर आजमाइश "जप्त शुदा वाहन मामले" को दबे-छुपे में निपटाने की है ।चूंकि शहर में भद्द सी तो पिटी है इसलिये चारदीबारी के भीतर अपना "ईगो"तांक पर रखकर यदि मामला निपट जाए तो भी बुरा नही है।हमने कहा,बात तो सही है भाई..।

⚡बिना औपचारिकता के सीधे दो बिस्कुट के साथ चाय गटकते हुये खबरीलाल जी बोले सुना तो यह भी है कि"भैय्याजी"ने दिखावे के लिये फोन भी घुमा दिये है अब उनमें कितना वजन है ये तो भैय्याजी ही जाने क्योंकि लीलाधर तो वही थे जिन्होंने लीला रची थी।

💫बिस्कुट की प्लेट पर अनवरत प्रहार के साथ कान के समीप फुसफुसाते हुये खबरीलाल बोले,सुना है आजकल तमाम महकमो में "भैय्याजी"की दखलंदाजी"माननीय"से अधिक है।"भोले भाले माननीय" को यदि मना भी लिया और भैय्याजी नाराज है तो समझो अफसर की बाट लग गयी..।अब "बालहठ" है सो"भैय्याजी कहिन"राग अलापना पड़ रहा है।वैसे भी भूमि से आने बाली🔍"मिट्टी,गिट्टी,रेता, बोल्डर,पत्थर"की सुगंध भैय्याजी को बहुत भाने लगी है इसलिये"खनन विभाग"ने आंखे बंद कर भैय्याजी के नाम की ही माला जपना शुरू कर दिया है...। हालांकि महकमा 'सक्षम' है लेकिन "बिन मांगे मोती मिले...."तो जप करने में क्या हर्ज भला...!!

खबरीलाल बोलते जा रहे थे कि राजमहल बाले पंडितजी भी अब दूसरे पायदान पर आ गये है सो उनकी बांसुरी भी थोड़ी कम ही बज पा रही है जिससे नेताजी की मुश्किलें बढ़ी हुई है।लगातार बारिश होने से'आकाश'में बादल छाए है,जाने कब धूप खिले.!

इधर अफसर भी उहापोह में फंसकर यह फैसला कर चुके है कि"जिधर से गिरे बम,वही खड़े हम.."!

💫खेर,प्लेट में बचे अवशेषों पर अंतिम झपट्टे के साथ खड़े होकर अचानक शायराना अंदाज में "खबरीलाल जी" बोले कि ,अर्ज किया है👉-

  *जिधर भी चाहो धुंआ उड़ा दो*

  *जहाँ भी चाहो धमाल कर दो,*

  *तुम्हे सियासत ने हक़ दिया है,*

  *सारे शहर को"लाल"कर दो..।*

हम उनके अंदाज को देखकर "वाह-वाह "के साथ उन्हें जाता हुआ देख रहे थे और सोच रहे थे कि "वाकई,कमाल की चीज है खबरीलाल जी...!!!"👍

🔍✍️✍️✍️👆✍️✍️🔍

🙏👉 कृपया *"खबरीलाल की खबर"* पर अपनी प्रतिक्रिया अवश्य दे।अगले अंक में ओर भी मजेदार ओर चुटीली खबरों के साथ मिलेंगे..!🙏🙏

  *(✍️बृजेश सिंह तोमर)*

www.khabaraajkalnews. com

 *📲7999881392*

  *📲9425488524*

✍️✍️✍️✍️शेष फिर..✍️

#khabaraajkalnews #JyotiradityaSindhiya 

#highlight #shivpuri #माइनिंग #खबरीलाल_जी #followers #collectorshivpuri #cmmadhypradesh #लाबारिस_शहर

Post a Comment

Previous Post Next Post